Wednesday, 7 May 2014

नाहर ने आकाशवाणी उदयपुर के केन्द्राध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया


उदयपुर, भारतीय प्रसारण सेवा के १९९४ बैच के वरिष्ठ अधिकारी राजेन्द्र नाहर ने बुधवार को आकाशवाणी उदयपुर के निदेशक ( अभि.) एवं केन्द्राध्यक्ष का पदभार ग्रहण कर लिया। 
इस अवसर पर श्री नाहर ने कहा कि आकाशवाणी उदयपुर के एफएम चैनल से प्रसारित विविध भारती सेवा व लोकल एफएम विन्डो के प्रसारण को वर्तमान में संचालित १ किलो वॉट से बढाकर १० किला वॉट किया जाएगा जिससे एफएम प्रसारण की पहुंच चित्तौडगढ तक हो सकेगी। उन्होंने कहा कि आकाशवाणी उदयपुर केन्द्र को देशभर का एक मॉडल केन्द्र बनाने के लिए कई नये कार्य करवायेंगे। साथ ही आकाशवाणी डूंगरपुर से एएम प्रसारण के अतिरिक्त एफएम प्रसारण भी जल्द शुरू किया जाएगा। आकाशवाणी माउन्ट आबू की प्रसारण क्षमता ६ किलो वॉट से बढाकर १० किलो वॉट किये जाने का प्रयास किया जाएगा। श्री नाहर ने आकाशवाणी के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों से पूर्ण लगन व वचनबद्धता से कार्य करने का आह्वान किया।
उल्लेखनीय है कि श्री नाहर भारतीय सेवा के अकेले अधिकारी है जो आईआईएम अहमदाबाद से प्रबंधन में स्नाकोत्तर व बिट्स पिलानी से स्नाकोत्तर उपाधि प्राप्त है। श्री नाहर जार्ज टाउन विश्वविद्यालय वाशिंगटन से प्रशिक्षित है। अपने कुशल एवं उत्कश्ष्ट तकनीकी प्रबंधन हेतु इन्हें वर्ष २०१३ में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार ने नवाजा जा चुका है। श्री नाहर इससे पूर्व आकाशवाणी जयपुर में भी अपनी सेवाएं दे चुके है।

No comments:

Post a comment