Friday, 5 July 2013

मऊ में ऍफ़ एम् शुरू

जनसंदेश टाईम्स , गोरखपुर, मंगलवार 18 जून, 2013 
               मऊ में ऍफ़ एम् शुरू, गोरखपुर में लटका 

स्टाफ रिपोर्टर, गोरखपुर,
आकाशवाणी, देश का 98 प्रतिशत एरिया कवर करता है। पूरे देश में 250 आकाशवाणी केंद्र हैं , यह आकाशवाणी का दावा है। गोरखपुर में वर्षों से ऍफ़एम् का टावर लटक रहा है, मंत्रालय ने उसे अभी तक हरी झंडी नहीं दी, लेकिन मऊ जैसे जनपद में ऍफ़ एम् सेवा शुरू हो गयी है। ऍफ़एम्, प्रसारण व् टेक्नोलोजी के लिहाज़ से जनता में काफी लोकप्रिय होने से गोरखपुर की जनता की निगाहें आकाशवाणी में स्थापित ऍफ़एम् प्रसारण के शुरू होने में लगी हैं।
आकाशवाणी, ने अपने नए विस्तार के तरत पूरे देश में ऍफ़एम् प्रसारण सेवा की शुरुआत कर रही है लेकिन गोरखपुर पर उसका ध्यान नहीं हैं। गोरखपुर की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए अभी हाल में राजनीतिक कारणों से बरेली व् मऊ में ऍफ़एम् सेवा शुरू की है।
इस सम्बन्ध में आकाशवाणी गोरखपुर केंद्र के साहित्यकार व् ख्यातिलब्ध साहित्यकार डॉ अरविन्द त्रिपाठी ने बताया कि आकाशवाणी के महानेर्देशक श्री लीलाधर मंडलोई की सोच है कि देश के इस हिस्से को आकाशवाणी जी जड़ में लाया जाय। इसी क्रम में यह प्रयास किया जा रही हैं। गोरखपुर में भी जल्द ही ऍफ़ एम् सेवा शुरू कर दी जायेगी. मऊ में गत १ जून के सांसद दारा सिंह ने ऍफ़ एम् सेवा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मधुवन में विधायक उमेश चन्द्र पाण्डेय, डी एम् कुमुद लता श्रीवास्तव, अपर महानिर्देशक विकास बुद्धिराजा, अपर महानिर्देशक इंजीनियरिंग उत्तरी क्षेत्र राजीव कपूर, निर्देशक आकाशवाणी, बनारस डॉ रविशंकर, निर्देशक लखनऊ, प्रथ्वी राज चौहान, अपर महा निर्देशक मध्य क्षेत्र, गुलाब चन्द्र की उपस्तिथि में आकाशवाणी गोरखपुर के कलाकार रामज्ञान व् साथियों ने फ़रुआही नृत्य व् गायन कर लोगो का मन मोह लिया। आकाशवाणी गोरखपुर ने पूरे कार्यक्रम की कवरेज कराई है जिसे प्रादेशिक ख़बरों में प्रमुखता से प्रसारित करवाया तथा सोमवार को रात 9.15 बजे से 9.45 बजे तक विशेष प्रसारण किया गया।

No comments:

Post a comment