Friday, 5 July 2013

मऊ, उत्तर प्रदेश में ऍफ़एम् रेडियो शुरू ( दैनिक राष्ट्रीय सहारा )

दैनिक राष्ट्रीय सहारा, गोरखपुर संस्करण ( 17/06/13) में प्रकाशित रिपोर्ट 



मऊ ( एसएनबी) मऊ दूरदर्शन केंद्र में बहुप्रतिक्षित ऍफ़एम् रेडियो सेवा की रविवार को तकरीबन 12 बजे सांसद एवं बसपा संसदीय दल के नेता दारा सिंह चौहान ने बटन दबा कर शुरुआत की। बटन दबाने के साथ ही सांसद खुद अपने हाथों से रेडियो लेकर ऍफ़ एम् रेडियो की सेवा का लुत्फ़ लेते दिखे। 
प्रसार भारती के तहत आकाशवाणी महानिर्देशालय की ओर से करोड़ों की लागत से स्थापित मऊ आकाशवाणी यानी ऍफ़एम् रेडियो सेवा का बसपा सांसद दारा सिंह चौहान ने आकाशवाणी के अपर महानिर्देषालय आर के बुद्धिराजा, बसपा विधयक उमेश चन्द्र पांडे और जिला अधिकारी कुमुदलता की मौजूदगी में लोकार्पण किया। सांसद ने कहा कि ऍफ़एम् रेडियो के माध्यम से लोगों को मनोरंजन के साथ ही साथ अनेकों ज्ञान वर्धक जानकारी भी प्राप्त होगी। लगभग बीस वर्षों के लम्बे इंतज़ार के बाद जनपद वासियों के ऍफ़एम् रेडियो के चालू होने का सपना आज साकार हुआ है। आज का दिन हम सभी के लिये ऐतिहासिक है।
जिला अधिकारी कुमुद्लता श्रीवास्तव ने आश्वासन दिया कि अगर जन प्रतिनिधि विकास कार्य में सामने आयें तो वे प्रशासनिक स्तर पर हर संभव मदद करने को तैयार है। मऊ जैसे छोटे जिले में दूरदर्शन केंद्र, आकाशवाणी व् ऍफ़एम् गाजीपुर, बलिया, आज़मगढ़, आंबेडकर नगर, देवरिया, गोरखपुर के आंशिक इलाकों के लोग भी ऍफ़एम् रेडियो का आनंद ले सकेंगे।
विधायक उमेश चंद्र पाण्डेय ने ऍफ़एम् चैनल का शुभारंभ कराने पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सांसद दारा सिंह के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वे अपने स्तर से विकास में जो भी सहयोग होगा, करेंगे। अपर महानिर्देशक आर के बुद्धिराजा ने कहा कि सीमित समय के अन्दर ऍफ़एम् रेडियो का शुभ आरम्भ सभी के लिये एक कड़ी चुनौती थी, लेकिन सभी के सहयोग की देन है कि आज ऍफ़एम् रेडियो का शुभारंभ मऊ जिले में हो गया है।

No comments:

Post a comment