Tuesday, 30 September 2014

पीएम नरेंद्र मोदी तीन अक्तूबर को रेडियो पर करेंगे 'मन की बात'



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगामी तीन अक्तूबर को आकाशवाणी के जरिए होने वाला पहला रेडियो संबोधन उस दिन पूरे इलेक्ट्रानिक मीडिया में छाया रह सकता है। अधिकारियों ने कहा कि 'मन की बात' नामक शीषर्क से होने वाले इस संबोधन को आकाशवाणी द्वारा दो अक्तूबर को रिकॉर्ड किया जाएगा।

यह कार्यक्रम तीन अक्तूबर को आकाशवाणी के संपूर्ण नेटवर्क पर सुबह 11 बजे से प्रसारित होगा। अधिकारियों ने कहा कि दूर्शन भी इसे सटीक फुटेज के साथ प्रसारित करने की योजना बना रहा है।

सूत्रों ने कहा कि सार्वजनिक प्रसारक सभी निजी रेडियो चैनलों और समाचार एवं समसामायिक चैनलों को ऑडियो फीड मुफ्त में प्रदान करने की योजना बना रहा है ताकि यह सभी माध्यमों के जरिए प्रसारित हो सके। उन्होंने कहा कि यह उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के 'मन की बात' देश में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेगी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री के संबोधन की रिकॉर्डिंग के बाद आकाशवाणी एक प्रतिलिपि तैयार करेगा जिसका क्षेत्रीय भाषाओं में अनुवाद किया जाएगा। आकाशवाणी तीन अक्तूबर की शाम क्षेत्रीय चैनलों पर संबोधन का फिर से प्रसारण करेगा।

आकाशवाणी के महानिदेशक एफ शहरयार ने कहा कि यह 'बड़े प्रोत्साहन' की बात है कि प्रधानमंत्री ने इस सरकारी प्रसारण सेवा को चुना है।

दूरदर्शन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस बात पर विचार किया जा रहा कि इस संबोधन का प्रसारण कैसे बेहतर से बेहतर ढंग से किया जा सकता है।
साभार :http://khabar.ndtv.com/news/india/mann-ki-baat-pm-modis-first-radio-address-on-october-3-672668

No comments:

Post a comment